Short Film Synopsys- यह कैसा प्यार

2
Yah Kaisa Pyar

Synopsys


दीपक और दीपाली एक दूसरे से बहुत प्रेम करते हैं। दीपक एक कंपनी में (एक आदमी के पास) जॉब करता हैं। दीपक, दीपाली पर बहुत पैसा खर्च करता रहता हैं। दोनों निकट भविष्य में जल्द ही शादी करने की सोचते हैं। दीपाली दीपक से शादी से पहले आई फोन और एक लाख डिमांड करती हैं। दीपक खुशी खुशी उसकी इस विश को पूरी करने के लिए प्रॉमिस कर देता हैं। मगर इस समय उसके पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वह आई फोन खरीदे। इसलिए वह अपने मालिक से इस बारें में बात करता हैं। वह अपने मालिक अनिल को बतलाता हैं कि उसकी जल्द ही शादी होने वाली हैं और शादी के बाद उसके खर्च बढ़ जायेगे इसलिए वह मालिक से कहता हैं कि वह उसकी सेलेरी में वृद्धि कर दें। दीपक अपने मालिक से यह भी बतलाता हैं कि उसकी होने वाली पत्नी ने उससे आईफोन मांगा हैं। इसलिए उसे तत्काल एडवांस पैसे की जरुरत हैं। अनिल अगले दिन उसे बुलाता है और उसे एडवांस देना तो दूर बिना कारण बताये ही उसे नौकरी से ही निकाल देता है।



ये भी पढ़े :
Biography writers in India - Biography writing services are available here.


नौकरी छूट जाने के बाद दीपक दूसरी नौकरी के लिए दर दर भटकता है। इधर दीपक ने जब दीपाली को आई फोन नहीं दिया और साथ ही उसे दूसरी नौकरी भी नहीं मिलती हुई दिखी तो ये सब देखकर दीपाली उससे दुरी बनानी शुरू कर दी। इधर दीपक दूसरी नौकरी की तलाश में जब एक दूसरे आदमी विनय के पास जाता है तो वह पहले वाली नौकरी का रिफ्रेंस मांगता है। जब वह उसके पुराने मालिक अनिल से बात करता है, तो अनिल दीपक की जमकर शिकायत कर देता है। इससे दीपक को यह नौकरी भी नहीं मिल पाती है।


Short Motivational Story in Hindi


दीपक गुस्से में आकर अपने पुराने मालिक अनिल के पास जाता है और उसपर हाथ उठा देता है मगर तभी अनिल उसे बतलाता है उसने तो उसे कभी नौकरी से निकाला ही नहीं। वह तो केवल यह देखना चाह रहा था कि वह जिस लड़की के लिए इतना पैसा खर्च कर रहा है वास्तव में, वह उससे प्रेम करती भी है या नहीं। एक मालिक का काम केवल नौकरी देना ही नहीं है बल्कि एक मालिक का काम यह भी देखना है कि उसका स्टाफ सही जगह अपने पैसे खर्च कर भी रहा है या नहीं।


दीपक अनिल से अपने गुस्से के लिए क्षमा मांगता है। अनिल उसे एडवांस पैसे तो दे देता है मगर अब दीपक उस पैसे को अपने ऊपर खर्च करता है न कि दीपाली के ऊपर। दीपाली से वह रिश्ता तोड़ लेता है।


*******

Yah Kaisa Pyar......!!


"Love Aur Dhokha"


Continue...... Makers/YouTuber/Director/Casting Director can contact for this Story, script & screenplay.....


Script Duration: 10 Minutes (Approximately)


Full Script Price:   ₹3,000       ₹5,000   with 40% Off 


For business enquiry,


Rajiv Sinha

(Delhi-based Writer/Author)

Screenwriters Association (SWA), Mumbai Membership No:59004

Mob. +91-8882328898


(सर्वाधिकार लेखक के पास सुरक्षित है। इसका किसी भी प्रकार से नकल करना कॉपीराईट नियम के विरुद्ध माना जायेगा।)

Copyright © All Rights Reserved

Tags

एक टिप्पणी भेजें

2टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !