अपनी जीवनी को स्मृति तक पर प्रकाशित करें- Smriti Tak invites you to share your own life story

0

Biography Website In Hindi



Publish your own life story, biography, or autobiography on Smriti Tak.


अब अपनी जीवनी, बायोग्राफी, ऑटोबायोग्राफी, जीवन के कुछ अविस्मरणीय पलो के संग्रह को स्मृति तक पर प्रकाशित करें!

क्या आप अपनी बायोग्राफी को पब्लिश कराना चाहते है? आप “स्मृति तक” पर अपनी बायोग्राफी/ऑटोबायोग्राफी पब्लिश करा सकते है! अपनी बातें देश-दुनियां को बता सकते है! अपने संघर्ष भरे वो दिन, अपने प्रेम-प्यार भरे वो दिन, कुछ अच्छी–बुरी स्मृतियाँ, जीवन के कुछ कड़ुए अनुभव!



Biography Writing Services


हो सकता है, दुनिया के लिए आपके बीते हुए अविस्मरणीय पलों का संग्रह या जीवनी कोई महत्व का बिषय न हो। हो सकता है, जिनको आप अपना मान रहे हो, उन्हें भी आपके बीते हुए अविस्मरणीय पलों में कोई रूचि न हो। मगर हम आपके बीते पलों का सम्मान करते है। हम उन्हें यहाँ 'स्मृति-तक' वेबसाइट पर पब्लिश्ड करेंगे। बशर्ते वे हमारे नियम के अनुरूप हो। नियम व शर्तो के बारें में पूरी जानकारी दी गई है। यदि आपकी जीवनी हमारे नियम व शर्तो के अनुरूप हुई तो हम उसे यहां एक अच्छे टाइटल के साथ पब्लिश्ड करेंगे।


अपनी जीवनी को प्रकाशित कराने के लिए आपको तय शुल्क का भुगतान करना होगा। यहाँ अपनी जीवनी को पब्लिश्ड कराने के नियम और शर्ते नीचे क्लिक करके देखे:-


=> Terms & Condition

Extra Discount: 25% Off 


एक पोस्ट में अधिकतम दस हजार शब्द ही शामिल किया जाएगा। यदि बायोग्राफी दस हजार शब्द से अधिक बड़ी हुई तो उसे दूसरी पोस्ट में या फिर धारावाहिक के स्वरुप में अलग अलग नाम से या एक ही नाम (टाइटल) के साथ अलग क्रम देकर पब्लिश्ड करने का प्रावधान है। ऐसी स्थिति में उसी बायोग्राफी के अगले भाग को दूसरी पोस्ट के लिए मान लिया जायेगा और उसका भुगतान किये जाने पर ही उसका प्रकाशन किया जाएगा। इस प्रकार एक लम्बी बायोग्राफी की एक से अधिक पोस्ट हो सकती है और प्रत्येक की अग्रिम भुगतान उस पोस्ट की शब्द संख्या व समय निर्धारण के आधार पर करना होगा।




अपनी मार्केटिंग स्वयं करें-स्मृति तक पर!



अपनी मार्केटिंग स्वयं करें! अपनी पहचान बनायें। अपने व्यवसाय को अपनी मार्केटिंग से आगे बढ़ाएं। क्योकि आप भी जानते है/जानती है कि-'आप अपने फिल्ड में क्यों न कितने ही अच्छे हो! आप अधिक जानकार भी हो! आप ह्रदय के सच्चे व अच्छे भी हो' मगर जब तक आप अपनी बातो को/ अपनी जीवनी को/ अपने अब के कार्यो को प्रभावशाली तरीके से (strongly) व व्यावसायिक स्वरूप (in a professional manner) में दुनिया के सामने नहीं लाएंगे/लाएगी तब तक इस बेरहम दुनिया में आगे बढ़ना बहुत कठिन है। इसलिए आप अपनी मार्कटिंग स्वयं करें- स्मृति तक पर!


अपने व्यवसाय और सर्विस का प्रचार (Promotion) करें!



अपने व्यवसाय और अपनी सर्विस का प्रचार (Publicity) करें! इसके लिए आप अपनी बातों को या अपनी सर्विस (Service) की जानकारी विस्तार से यहाँ दें सकते है। लोगो को बता सकते है कि 'आप क्या है! (Who are you?), आप किस क्षेत्र में कुशल है! आपने किस क्षेत्र में काम किया है या लगातार करते आ रहें है! आप उनसे आर्डर के लिए भी आग्रह कर सकते है। यह सभी को पता है कि कोई ग्राहक आपको आर्डर (Order) तभी देता है जब या तो वह आपको पहले से जानता हो अथवा वह आपको पहले से नहीं जानता हो मगर कही प्रचार (Advertisement) देखकर उसने आपसे सम्पर्क किया और फिर आप उन्हें समझाने में सफल होते है कि आप उनका काम कर सकते है। इन सब के लिए जरुरी है, सही तरीके से प्रचार (Promotion) हो! प्रचार जितना होता हैं, आर्डर आने की संभावना उतनी ही अधिक होती है। इसलिए काम के साथ साथ प्रचार पर ध्यान देना भी जरूरी है! लोगो को अपने बारें में बताना भी जरूरी है। इस काम में स्मृति तक आपका सहयोग करेंगी! दुनिया तक आपकी बातों को पहुंचाने में मददगार साबित होगी!



तो फिर देरी किस बात की। अभी सम्पर्क करें-



ये भी पढ़े :
Biography writers in India - Biography writing services are available here.



Also, the best professional biographer is right here.

Language–Hindi

For business enquiry,


Rajiv Sinha

(Delhi-based Writer/Author)

Screenwriters Association (SWA), Mumbai Membership No: 59004

Mob. +91-8882328898

Website : www.smrititak.com

(Smriti Tak is an entertaining and informative website.)

स्मृति तक एक मनोरंजक और सूचनात्मक वेबसाइट है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !