Header Ads Widget

Ajio [CPS] IN

RS के द्वारा लिखी स्क्रिप्ट पर जिंदल स्टील की बनी हुई शार्ट फिल्म


Client : JINDAL PANTHER TMT REBARS

Format : Short Film

Language : Hindi

Duration : 8 Minutes


Scene ; 01


Characters : Contractor (ठेकेदार), Mason (मिस्त्री), Landlord (मालिक)


Description : [साईट पर काम चल रहा होता है। मिस्त्री साईट पर काम कर रहा है। ठेकेदार साईट पर इधर - उधर टहलते हुए बैग से डायरी निकालकर उसमें कुछ लिखता है ... तभी साइट पर Landlord आते है .....]


मालिक : (ठेकेदार से) सरिया कौन सा मंगवा रहे हो, ठेकेदार जी !

ठेकेदार : वही अपना JINDAL PANTHER TMT …..

मालिक : (आश्चर्य से ) JINDAL PANTHER TMT……. लेकिन, इसमें ऐसी क्या खासियत है ?

ठेकेदार : इसमें जो है, वो किसी में भी नहीं है, साहब ! और ये बातें मैं अपनी जानकारी और अनुभव से कह रहा हूँ।

मालिक : अच्छा ! ठेकेदार : मजबूती और विश्वास का दूसरा नाम है, JINDAL PANTHER TMT सरिया। पैंथर जैसा मजबूत और दमदार, जो बिल्डिंग का रखे ख्याल सालो - साल।

मालिक : वाह ! क्या बात है ! मैं तो यही चाह रहा था .... अब तो आप इस बिल्डिंग में JINDAL PANTHER TMT ही लगाओ, ...... ठीक है ..... (एक ओर चला जाता है)

मिस्त्री : (ठेकेदार के नजदीक आता है) ठेकेदार साहब, लेकिन JINDAL PANTHER TMT सरिया ही क्यों?

ठेकेदार : क्या तुम्हे ये मालूम नहीं है कि एक मजबूत और टिकाऊ बिल्डिंग के लिए JINDAL PANTHER TMT सरिया से अच्छा कोई सरिया नहीं है, यह बिल्डिंग की जान है, यह बिल्डिंग की शान है। तभी तो यह देश का न० - 1 सरिया कहलाता है, समझे ! ..... एक ठेकेदार के रूप में यह मेरा खुद का अनुभव है और तुम्हे मालूम है, इन्ही अनुभवों के कारण आज मैं एक सफल ठेकेदार हूँ ... तुम भी इससे कुछ सीख सकते हो ....हूं ....

मालिक : (Comes & says to mason) हाँ भई.... ठेकेदार साहब सही कह रहे है। बहुत अनुभवी है ये, बहुत बिल्डिंग बना चुके है ये अब तक..इनसे कुछ सीखो और जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करो, समझे ! (अपनी कार की ओर बढ़ जाता है)

मिस्त्री : जरूर मालिक ....! आप सही कह रहे है। अब से हम ठेकेदार साहब से एक अच्छे और मजबूत घर बनाने के सारे गुण सीखेंगे। क्या ठेकेदार साहब, आप हमें बताएँगे न !

ठेकेदार : (गंभीर होकर मिस्त्री से) देखो मिस्त्री जी, मैं एक ठेकेदार हूँ। ठेकेदार,

(Scene : house construction’s scene/graphic start)

जो लोगो के सपनो का घर बनाता है और हर आदमी का अपना घर किसी महल से कम नहीं होता। घर, ईट, पत्थर और सरिया का जरूर बना होता है, पर इसमें इंसान अपना जीवन गुजारता है, वो अपने सपने को बुनता है, उसको साकार करता है।

(Scene : house construction’s scene/graphic end)

इसलिए मैं घर की मजबूती, उसकी क्वालिटी से कोई समझौता नहीं करता, समझे !

मिस्त्री : लेकिन, घर की मजबूती और अच्छी क्वालिटी के लिए हम क्या कर सकते है ?

ठेकेदार : हम क्या नहीं कर सकते है ? हम बहुत कुछ कर सकते है ....! घर बनाना बच्चो का खेल नहीं और क्वालिटी के साथ अच्छी मजबूती देना सबके बस की बात नहीं ...... इसलिए तो मैं हर घर की बुनियाद रखता हूँ, भारत का नम्बर - 1 , रिबार्स --- JINDAL PANTHER TMT से। खर्च एक बार का, सुरक्षा और आराम जिंदगी भर का !

मिस्त्री : ये तो आप सही कह रहे है, ठेकेदार साहब ! आज तक मैंने इतनी गहराई से इन बातो पर ध्यान ही नहीं दिया

ठेकेदार : तुम्हे मालूम है JINDAL PANTHER TMT सरिया से घर को मिलती है जबर्दस्त मजबूती

(House Construction’s Scene / Graphic Start)

क्योकि इसमें एक सामान रिब पैटर्न है, जो कंक्रीट और सीमेंट को मजबूती से पकड़ता है। असमान रिब वाले सरिया टिकाऊ नहीं होते है और कंक्रीट के साथ उसकी कम मजबूती होती है, जबकि JINDAL PANTHER TMT सरिया में एकसमान रिब होते है। इससे यह कंक्रीट के साथ अधिक मजबूत पकड़ देता है।

(House Construction’s Scene / Graphic End)

मिस्त्री : (आश्चर्य से) अच्छा ! ये बात है।

ठेकेदार : हाँ मैं एक ठेकदार हूँ। ठेकेदार जो लोगो के सपने को हकीकत का रूप देता है। ठेकेदार होने के नाते मैं अपना कर्तव्य जानता हूँ और मेरा कर्तव्य है,

(Scene: Home Scene/Graphic Start)

ऐसा घर बनाना जिनमे सुंदरता के साथ साथ जबर्दस्त मजबूती भी हो।

(Home Scene/Graphic End)

मिस्त्री : वो तो मैं समझ गया ठेकेदार साहब। लेकिन एक बात मेरी समझ में नहीं आ रही है ?

ठेकेदार : वो क्या है ?

(Scene : manufacturing scene / graphic start)

मिस्त्री : क्या JINDAL PANTHER TMT सरिया को बनाने की प्रक्रिया भी दूसरे से सरिया से अलग है?

ठेकेदार : हाँ, सवाल तुमने बहुत अच्छा पूछा ! मैं तुम्हे बताता हूँ,

JINDAL PANTHER TMT REBARS ऐसा स्टील है, जो विशुद्ध इस्पात से बनाया जाता है जबकि दूसरे सरिया स्टील को पिघलाकर या कवाड़ से तैयार किये जाते है। इसमें सही मात्रा में सल्फर और फास्फोरस जैसे रसायन पदार्थ है। इसके अलावा, इसकी निर्माण प्रक्रिया भी दूसरे सरियो से उच्च क्वालिटी की है। JINDAL PANTHER TMT REBARS अनूठे लौह - निर्माण, इस्पात निर्माण और रोलिंग प्रक्रिया का प्रयोग करके बनाये जाते है।

(Scene : manufacturing scene / graphic end)

मिस्त्री : अरे वाह ! सचमुच मजा आ गया Jindal सरिया के बारे में ये सब जानकार।

ठेकेदार : अब मैं तुम्हे इसके बिषय में और भी मजेदार बातें बताता हूँ, JINDAL PANTHER TMT सरिया आग के विरुद्ध अधिकतम सुरक्षा भी देता है और इसमें है उच्च मजबूती। तभी तो यह BIS यानि भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा निर्धारित मापदंडो को न सिर्फ पूरा करता है बल्कि यह उससे भी उच्च श्रेणी का है।

मिस्त्री : अच्छा !

ठेकेदार : और तो और जिंदल को WCRC की ओर से Asia’s Most Promising Brand का अवार्ड भी मिल चुका है। इस award के अलावा जिंदल को Consumer Award 2013 की ओर से Most Promising Brand of the Year और Best Brand Manufacturing In India का अवार्ड भी मिल चुका है।

मिस्त्री : ठेकेदार साहब ! तब तो लोगो की पहली पसंद JINDAL PANTHER TMT सरिया ही होगा ? क्या सही कहा न मैंने !

ठेकेदार : हाँ, तुमने सही कहा, यह लोगो की पहली पसंद तो है ही, इसके अलावे यह देश भर के कांट्रैक्टर्स और डेवलपर्स की भी पहली पसंद है, क्योकि इसमें है उत्तम क्वालिटी के साथ बेहतरीन बनावट और विश्व - स्तरीय गुणवत्ता।

मिस्त्री : क्या बात है, आज तो आप सचमुच मुझे बहुत सी ज्ञान की बातें बता रहे है। (Laugh) लगता है, अब मुझे भी ठेकेदार ही बन जाना चाहिए।

ठेकेदार : (Laugh) क्यों नहीं ! लेकिन पहले यह तो जान लो कि किसी बिल्डिंग को मजबूती और सुंदरता कैसे दी जाती है क्योकि एक ठेकेदार बनने के लिए तुम्हे सभी प्रकार की बिल्डिंग बनाने की जानकारी होनी चाहिए। एक ठेकेदार बनने के लिए तुम्हे मालूम होना चाहिए कि हर ईमारत को बनाने की आवश्यकताएं अलग अलग होती है, इसलिए JINDAL PANTHER TMT REBARS उनकी आवश्यकताओ को ध्यान में रखकर बनाये जाते है।

मिस्त्री : इतने सारे गुण और वो भी एक सरिया में ! ...... तब तो यह महंगा होगा ?

ठेकेदार : बिलकुल गलत ! दूसरे सरिया के मुकाबले यह किफायती है, वो इसलिए क्योकि इसमें है जबर्दस्त मजबूती, जबर्दस्त पकड़। जिसके कारण यह दुसरो के मुकाबले कम लगता है और काम ज्यादा करता है। समझे !

मिस्त्री : इसलिए अगर बिल्डिंग को बनाना है टिकाऊ तो इस्तेमाल करें, JINDAL PANTHER TMT सरिया, जिससे बिल्डिंग खड़ी रहे सर उठाकर सालो - साल और झुकाव का न रहे कोई सवाल ! देश का सर्वोत्तम सरिया !

ठेकेदार : बिलकुल सही कहा तुमने और (laugh) .... अब मुझे लगता है कि तुम भी एक ठेकेदार बन सकते हो।

मिस्त्री : सच ठेकेदार साहब ! मैं भी एक ठेकेदार बन सकता हूँ !

ठेकेदार : बिलकुल !

मिस्त्री : धन्यवाद JINDAL PANTHER TMT सरिया, तुम्हारी वजह से आज मैं एक मिस्त्री से ठेकदार बन गया।

ठेकेदार : (To mason ) ठेकेदार साहब ! (laughing) अब तो आप JINDAL PANTHER TMT सरिया की पॉवर को समझ गए न !

मिस्त्री : (To contractor) हाँ ठेकेदार साहब, अब न कोई उलझन है, न कोई प्रश्न, जी हाँ, जहाँ है, JINDAL PANTHER TMT सरिया, वहां है बचत और सुरक्षा साथ साथ !

(PANTHER SCENE START)

MVO : पैंथर का निशान, सच्चे सरिये की पहचान !

(PANTHER SCENE END)

********

Post a Comment

0 Comments