वादा द प्रॉमिस - Short Love Story In Hindi

0

Short Film (Synopsis): -


Emotional Short Film Script


शिल्पी, रौनक को बहुत चाहती है। दोनों ही एक दूसरे से प्रेम करते है। रौनक एक कॉन्ट्रैक्टर है और बिल्डिंग बनाने का ठेका लेता है। वो अपने काम में बहुत बिजी भी रहता है। इस कारण वो कई बार शिल्पी को टाइम देकर नहीं आ पाता है। इससे दोनों में कई बार बहस भी होती है मगर इसके बाद भी शिल्पी का प्रेम रौनक के प्रति कम नहीं होता है और न ही इससे उनके रिश्ते में कोई दरार आती है। सब कुछ नॉर्मल चल रहा होता है। शिल्पी का भी इस दुनिया में कोई नहीं है और इधर रौनक भी अकेला है। इसलिए दोनों की शादी में कोई बाधा नहीं होती दिखती है। लेकिन होनी को शायद उनकी शादी पसंद नहीं होती है। एक दिन रौनक शिल्पी के यहाँ आया होता है। दोनों के बीच प्रेम प्यार, कस्मे - वादे की बातें होती है। रौनक शिल्पी के अंगुली में रिंग डालते हुए-


रौनक - शिल्पी ! आज से तुम ही मेरी दुनिया हो…..तुम ही मेरी जिंदगी हो ...... तुम्हारे और मेरे बीच कोई नहीं आ सकता .....


शिल्पी - रौनक ! मैं भी आज तुमसे यह वादा करती हूँ मेरी शादी होगी तो अब तुमसे होगी, तुम्हारे अलावा मैं अब किसी और के बारे में सोच भी नही सकती.. …...और आज मैं भी यह वादा करती हूँ कि कभी भी मैं तुमसे दूर नही जाऊँगी….और न ही मैं तुम्हे अपने से दूर जानें दूँगी…..!


ये भी पढ़े :
Are you looking for a biography writer? The best professional writer is here.


Short Film Story Script


लेकिन तभी बाहर से कोमल आती हैं और चहकते हुए थोड़ी रोमांटिक अंदाज में शिल्पी से बात करती है। कोमल शिल्पी की फ्रेंड है मगर फ्रेंड होने के साथ साथ वो एक जानी-मानी एस्ट्रोलॉजर भी है। कोमल अपने लैपटॉप में जैसे ही शिल्पी और रौनक की कुंडली देखती है वैसे ही उसका चेहर भय से भर जाता है। वो दोनों को बतलाती है कि उन दोनों की शादी नहीं हो सकती। क्योकि उनके भाग्य में एक दूसरे के साथ शादी नहीं लिखी है।


शिल्पी - कोमल आज तुम मेरी आँखो में देखो ! मैने अपने आप से एक वादा किया हैं…..हमारा साथ कभी भी नही छूटेगा। मैं रौनक को कभी भी अपने से दूर जानें नही दूँगी…...!


कोमल - शिल्पी ! इंसान के सोचने से क्या होता हैं ! उसका किस्मत भी तो उसका साथ देनें वाला होना चाहिए! और तुम दोनों का किस्मत तुम दोनों को एक होने से रोक रहा है। तुम दोनों की शादी हरगिज नहीं हो सकती। जानना चाहते हो तुमदोनो ! सुनो ! बता देती हूँ मैं- शादी से पहले रौनक की अकाल मृत्यु हैं और वह समय ….आज से आरंभ हो चुका हैं…..


शिल्पी, कोमल की भविष्यवाणी को नहीं मानती है और वो रौनक से शादी की करने के फैसले पर टिकी रहती है। रौनक भी शिल्पी से ही शादी करना चाहता है। एक दिन शिल्पी रौनक को फोन करके अपने घर में बुलाता है। वो बिजी होने के कारण देर से आता है। मगर आता जरूर है। लेकिन दूसरे ही पल दरवाजे पर कोमल भी दस्तक दे देती है। शिल्पी जल्दी से दरवाजे को खोलती है। सामने कोमल दिखती है। वो बहुत दुखी है। उसने बताया कि रौनक की कार का एक्ससीडेंट हो गया है। कार में बैठा कोई भी लोग नहीं बचा है। शिल्पी चौंकती है वो जैसे ही पीछे शिल्पी मुड़कर रौनक को देखती है, वहां कोई नहीं होता है।


***********


Short Film Script In Hindi - "Wada The Promise.....!!"


Continue...... Makers/YouTuber/Director/Casting Director can contact for this Story & script.....


For business enquiry,

Rajiv Sinha

(Delhi-based Writer / Author)

Screenwriters Association (SWA), Mumbai Membership No: 59004

(सर्वाधिकार लेखक के पास सुरक्षित है। इसका किसी भी प्रकार से नकल करना कॉपीराईट नियम के विरुद्ध माना जायेगा।)

Copyright © All Rights Reserved

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !